यदि आपका कोई अपना या परिचित पीलिया रोग से पीड़ित है तो इसे हलके से नहीं लें, क्योंकि पीलिया इतन घातक है कि रोगी की मौत भी हो सकती है! इसमें आयुर्वेद और होम्योपैथी का उपचार अधिक कारगर है! हम पीलिया की दवाई मुफ्त में देते हैं! सम्पर्क करें : 0141-2222225, 98285-02666

Tuesday, December 13, 2011

शर्म करो- मंत्री जी के रिश्तेदार ने बच्चों के साथ ये क्या कर दिया ?

जम्मू. भारतीय जनता पार्टी ने सूचना के अधिकार के माध्यम से पहाड़ी हॉस्टल राजौरी में 50 लाख रुपए के घोटाले का पर्दाफाश किया है। भाजपा ने घोटाले में शामिल पाए गए हॉस्टल वार्डेन पर कार्रवाई करने और मामला क्राइम ब्रांच को सौंपने की मांग की है।

पहाड़ी हॉस्टल राजौरी में 50 लाख रुपये के घोटाले का बीजेपी ने आरटीआई के माध्यम से किया पर्दाफाश

रविवार को प्रेस विज्ञप्ति में भाजपा राज्य सचिव विभोद गुप्ता ने कहा कि उन्होंने डीसी राजौरी कार्यालय में सूचना के अधिकार के तहत पहाड़ी हॉस्टल रोजमर्रा के खर्च पर बिठाई गई जांच कमेटी की रिपोर्ट की प्रति मांगी थी। रिपोर्ट में करीब 50 लाख रुपए के घोटाले का पर्दाफाश हुआ है। इसके आधार पर हॉस्टल वार्डेन पर प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है। वार्डेन राज्य मंत्री शब्बीर अहमद खान के रिश्तेदार हैं। मंत्री की मिलीभगत से ही यह घोटाला संभव हो पाया है। मंत्री ने हमेशा वार्डेन का बचाव किया है। विभोद गुप्ता ने वार्डेन पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। 

उन्होंने बताया कि हॉस्टल में बच्चों के लिए हवाई चप्पल 99 रुपए के हिसाब से खरीदी गई जबकि बाजार मूल्य 65 रुपए था। इसी तरह चेरी ब्लॉसम बूट पॉलिश का बिल भी निकलवाया गया लेकिन बच्चों को कभी पॉलिश नहीं दी गई। हर माह एक क्विटंल चीनी भी खरीदी जाती थी, जबकि बच्चों को नमकीन चाय ही दी जाती थी। 

इसी तरह नहाने का साबुन, टूथ पेस्ट, कपड़े धोने का साबुन आदि सीएसडी कैंटीन से खरीदी जाती थी मगर बिल बाजार के हिसाब से तय होती थी। बिलों के अनुसार रोजाना 30 किलोग्राम दूध खरीदा गया जबकि असल में कभी भी 15 किलोग्राम से ज्यादा दूध नहीं खरीदा गया। बिलों के अनुसार रोजाना 100 अंडे, 200 कुल्चा व 100 समोसे मंगवाए ते थे। लेकिन कभी भी मोसे या कचौरी बच्चों को नहीं दी गई। इसी तरह हमेशा बच्चों की हाजिरी शत प्रतिशत दिखाई गई जबकि ऐसा कभी हुआ ही नहीं। बाजार से 100 रुपए प्रति चादर के हिसाब 100 चादरें खरीदी गई जबकि बिल में 225 रुपए दर्शाया गया फिर भी बच्चों को नहीं दी गई।

99 रुपये की हवाई चप्पल खरीदी
बिल में रोजाना 30 किग्रा दूध खरीदा
बच्चों के लिए बूट पालिस खरीदी बिल में 225 रुपये का एक चादर
बिल में 225 रुपये का एक चादर
बीजेपी ने वार्डेन राज्य मंत्री शब्बीर अहमद खान का रिश्तेदार बताया ञ्चकहा, मिलीभगत से ही यह ५क् लाख का घोटाला संभव हो पाया है ञ्चवार्डेन पर कार्रवाई करने और जांच क्राइम ब्रांच को सौंपने की मांग की
पर मार्केट में 65 रुपये की है
पर 15 किग्रा से ज्यादा नहीं खरीदा
पर 100 रुपए की एक चादर खरीदी
स्त्रोत : दैनिक भास्कर, १२.१२.२०११. 

No comments:

Post a Comment

Followers

Blog Archive