यदि आपका कोई अपना या परिचित पीलिया रोग से पीड़ित है तो इसे हलके से नहीं लें, क्योंकि पीलिया इतन घातक है कि रोगी की मौत भी हो सकती है! इसमें आयुर्वेद और होम्योपैथी का उपचार अधिक कारगर है! हम पीलिया की दवाई मुफ्त में देते हैं! सम्पर्क करें : 0141-2222225, 98285-02666

Thursday, February 9, 2012

नगर पंचायत की बढ़ी मुश्किलें, आरटीआई के तहत मांगी जानकारी

दाउदनगर (औरंगाबाद-बिहार), जागरण प्रतिनिधि : बुधवार को जमीन साठ हजार की, निबंधन शुल्क छह लाख शीर्षक से छपी खबर का असर यह हुआ कि आरटीआई कार्यकर्ता बसंत कुमार ने सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत नगर पंचायत से जमीन संबंधित ब्यौरा मांगा है। इसी खबर में नपं की लापरवाही से बढ़ा सिरदर्द बाक्स रिपोर्ट छपी थी। आररटीआई कार्यकर्ता ने बुधवार को ही नगर पंचायत को आवेदन देकर नगर पंचायत का कुल क्षेत्रफल व जनसंख्या का ब्यौरा मांगा है। साथ ही नगर पंचायत अंतर्गत जमीनों का वर्गीकरण (वाणिज्य, आवासीय, कृषि योग्य, बलुई, वीट व परती) कार्यक्षेत्र किन पदाधिकारी और कर्मचारी का है की जानकारी मांगी है।

वर्गीकरण हेतु जिम्मेवार पदाधिकारी का नाम व पता उपलब्ध कराया जाए। इन जमीनों के ब्यौरे के साथ खाता, प्लाट, वार्ड संख्या का ब्यौरा भी उपलब्ध कराने को कहा गया है। नगर पंचायत के लिए ऐसी सूचना उपलब्ध कराना काफी मुश्किल होगा, क्योंकि नगर पंचायत में कर्मचारियों का अभाव तो है ही जो हैं भी वे कर्मठ नहीं माने जाते। बता दें कि प्रकाशित खबर में कहा गया था कि शहरी क्षेत्र में कृषि योग्य बलुई और वीट की हजारों एकड़ जमीन है, लेकिन सरकार के न्यूनतम मूल्य पंजी में इस तरह की जमीनों का कोई जिक्र नहीं है। नतीजा शहर की तमाम जमीनों को वाणिज्य और आवासीय मान ली गई है। स्त्रोत : जागरण Updated on: Thu, 09 Feb 2012 06:41 PM (IST)

No comments:

Post a Comment

Followers

Blog Archive